Home BUSINESS बंधन बैंक ने शुरू की डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन की सुविधा

बंधन बैंक ने शुरू की डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन की सुविधा

27
0

(विश्व परिवार) | बंधन बैंक ने घोषणा की है कि वह ऑनलाइन डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन की शुरुआत कर रहा है। यह सुविधा बंधन बैंक के ग्राहकों के साथ-साथ गैर-ग्राहकों के लिए भी होगी, जिसका लाभ बंधन बैंक की सभी शाखाओं में लिया जा सकता है। बैंक अब आयकर के टीआईएन 2.0 प्लेटफॉर्म के माध्यम से डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन करेगा। आरबीआई द्वारा नियुक्त एजेंसी बैंक के रूप में, बंधन बैंक 1700 से अधिक शाखाओं के माध्यम से डायरेक्ट टैक्स का ऑफलाइन भुगतान भी स्वीकार करेगा।
इस लाइसेंस के तहत, बंधन बैंक के ग्राहक अब बैंक के रिटेल इंटरनेट बैंकिंग, कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग और पेमेंट गेटवे (डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग) के माध्यम से अपने डायरेक्ट टैक्स का भुगतान बड़ी आसानी से कर सकते हैं। वे नकद, चेक या डिमांड ड्राफ्ट के ज़रिये भी बैंक की किसी भी शाखा में टैक्स का भुगतान कर सकते हैं। यह सेवा देश भर में बंधन बैंक के ग्राहकों और गैर-ग्राहकों को डायरेक्ट टैक्स जमा करने में होने वाली परेशानी से मुक्त करेगी।
बंधन बैंक, 36 में से 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मौजूद है, जो पूरे देश में 6300 से अधिक बैंकिंग आउटलेट के मज़बूत नेटवर्क के माध्यम से 3.35 करोड़ से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रहा है।
बंधन बैंक के सरकारी व्यवसाय समूह के प्रमुख, श्री देबराज साहा ने इस घोषणा के बारे में कहा, “हमें केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के लिए एक एजेंसी बैंक के रूप में परिचालन शुरू करने पर बहुत गर्व हैं । यह सुविधा हमारे बैंक के विभिन्न उत्पादों में से एक है, जिसमें अत्याधुनिक डिजिटल क्षमताओं द्वारा संचालित समाधान शामिल हैं। डिजिटल इकोसिस्टम के विस्तार से पूरे देश में बेहतर सुविधा आ रही है और हम एक बैंक के रूप में सरकार की ई-गवर्नेंस योजना के अनुरूप काम कर रहे हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here