Home रायपुर एम्स में नवनियुक्त नर्सिंग अधिकारियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित

एम्स में नवनियुक्त नर्सिंग अधिकारियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित

91
0

रायपुर(विश्व परिवार)अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में नव नियुक्त 200 से अधिक सीनियर नर्सिंग अधिकारी और नर्सिंग अधिकारियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें रोगी सेवा और अस्पताल की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तृत जानकारियां प्रदान की गई। इस अवसर पर विशेषज्ञ चिकित्सकों ने नर्सिंग सेवा को अस्पताल की रीढ़ बताते हुए नर्सिंग सेवाओं के लिए बनी एसओपी का पूर्णतः पालन करने का अनुरोध किया।

कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कार्यपालक निदेशक लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल (रिटा) ने कहा कि नर्सिंग अधिकारियों का स्वास्थ्य सेवाओं में महत्वपूर्ण योगदान है। चिकित्सकों के अलावा रोगी नर्सिंग अधिकारियों के साथ सबसे अधिक समय व्यतीत करते हैं। नर्सिंग सेवाएं मानसिक, शारीरिक और सामाजिक चुनौतियों, अवसरों और अपेक्षाओं से परिपूर्ण हैं। सभी नर्सिंग अधिकारियों को एम्स के स्तर के अनुरूप सेवाएं प्रदान करने के लिए हर संभव योगदान देना चाहिए।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रेनू राजगुरु ने अस्पताल में नर्सिंग अधिकारियों की भूमिका को अत्याधिक महत्वपूर्ण बताया। कार्यक्रम संयोजक उप-नर्सिंग अधीक्षक प्रियंका ताकसेंडे ने बताया कि पांच दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम में वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारियों द्वारा अस्पताल प्रशासन, रोगी स्वास्थ्यकर्मी संवाद कौशल, वार्ड प्रोजिसर्स, एडमिशन की प्रक्रिया, रिकॉर्ड मेंटीनेंस, ई-ऑफिस, प्रशासनिक नियमावली, स्टोर आदि के बारे में जानकारी प्रदान की गई। इसके बाद सभी नर्सिंग अधिकारियों को विभिन्न विभागों में पद स्थापना दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here